चित्रकूट:भाकपा ने गांवों से शुरू किया महंगाई विरोधी राष्ट्र व्यापी अभियान

भाकपा ने गांवों से शुरू किया महंगाई विरोधी राष्ट्र व्यापी अभियान

चित्रकूट: 21जून2021, वामपंथी दलों के मंहगाई विरोधी राष्ट्रव्यापी अभियान को आगे बढ़ाते हुए भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के जिला सचिव का.अमित यादव एड ने कादरगंज,गढीघाट व साईंपुर ,का.चन्द्रपाल पाल ने खैरी,संकरौली,का.रविकरन ने भंभौर,चिल्लामाफी से अभियान शुरू किया।
का.अमित यादव ने कहा कि सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में लगातार वृद्धि के जरिए कोविड महामारी से तबाह लोगों की रोजी-रोटी पर तीखे हमले किए जा रहे हैं।जनता की मदद करने के बजाय मोदी सरकार मई में विधान सभा चुनाव के बाद से पेट्रोलियम उत्पादों के दामों में 21 बार वृद्धि कर चुकी है। इससे महंगाई बढ़ कर 11 साल के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। तेल आदि खाने की वस्तुओं के दामों में अप्रैल माह से लगातार बेतहाशा वृद्धि जारी है। यह सब तब हो रहा है जब जनता बढ़ती बेरोजगारी और भूख से जूझ रही है‌, उसकी क्रय शक्ति कमजोर हो गई है और वह महामारी का सामना कर रही है । सत्ता की आड़ में कालाबाजारी और जमाखोरी चल रही है जिसे रोकने में सरकार अक्षम है।

केन्द्र सरकार को 5 राज्यों के चुनावों के बाद पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में की गयी समूची वृध्दि को एकमुश्त रद्द करना चाहिए। राज्य सरकार को उस पर लगे वैट को कम कर जनता को राहत देनी चाहिये।

मोदी सरकार को तत्काल आयकर सीमा के नीचे सभी परिवारों को कम से कम 6 माह के लिए 7500 रुपए नकद देना चाहिए ।प्रधान मंत्री द्वारा घोषित 5 किलो मुफ्त अनाज अपर्याप्त है। सभी व्यक्तियों को कम से कम 10 किलो अनाज के साथ खाद्य तेल, दाल, चीनी, मसालों और चाय आदि का भोजन किट नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाना चाहिए।उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा असंगठित मजदूरों के लिए घोषित ₹ 1000 मासिक सहायता सभी पंजीकृत अथवा अपंजीकृत मजदूरों को देनी चाहिेए। किसानों की बदहाली के लिए मोदी सरकार हरसंभव प्रयास जारी रखे है। बिजली के दामों,खाद,बीज के दाम जिस अनुपात में बढ़ रहे हैं उस अनुपात में फसल के दाम सरकार नहीं बढ़ा रही जिससे किसान तबाही के कगार पर आ गया है।
का.अमित यादव ने कहा कि ये अभियान 29 जून तक अनवरत जारी रहेगा।
अमित यादव एड.(जिला सचिव) सीपीआई चित्रकूट
News 11 India TV उप संपादक रमेश रैकवार

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button 

[responsive-slider id=1864]

Related Articles

Close
Avatar